Search This Blog

Thursday 12 January 2017

MAA

                      
                                       माँ 
माँ  कभी  बेटों  से  फुर्सत  मिले
तो  ज़रा  इधर  भी  नज़र  करना ,

तेरी  बेटी  भी  खड़ी  है
ज़रा  मेरी  भी  कद्र  करना ,

मेरी  क्या  गलती ,जो  बेटी  हूँ  मैं ,
दुखों  की  सेज  पे  लेटी  हूँ  मैं ,

बेटों  के  लिए  नहीँ  थकती  दुआएँ  करती ,
कभी  मेरे  लिए  भी  दुआ -ए -करम  करना ,

माँ  कभी  बेटों  से  फुर्सत  मिले
तो  ज़रा  इधर  भी  नज़र  करना ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

कभी  अकेली  बैठी  होती  हूँ  तो  सोचती  हूँ  मैं ,
अपनी  ही  क़िस्मत  को  कोसती  हूँ  मैं ,

क्यों  लड़का  मुझे  बनाया  ना ,
क्यों  तेरा  दुलार  मैंने  पाया  ना ,

कभी  भूले  से  मुझपे  भी  रहम  करना ,
माँ  कभी  बेटों  से  फुर्सत  मिले
तो  ज़रा  इधर  भी  नज़र  करना ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

लेकिन  फिर  भी  कभी  ना  हारूँगी  मैं ,
अपने  वज़ूद  को  यूँ  ही  ना  मारूँगी  मैं ,

जो  भेदभाव  का  पर्दा  है  लोगों  की  आँखों  पर ,
इक  दिन  उस  पर्दे  को  उतारूँगी  मैं ,
समझाऊँगी  लोगों  को,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

के  फिर  कोई  बेटी  ना  कोख  में  दफन  करना ,
माँ  कभी  बेटों  से  फुर्सत  मिले
तो  ज़रा  इधर  भी  नज़र  करना ,
तेरी  बेटी  भी  खड़ी  है ,
ज़रा  मेरी  भी  कदर  करना। ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,मीनू  तरगोत्रा 



No comments:

Post a Comment